कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तरीय के प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का किया गया सम्मान

बिप्लब कुण्डू पखांजुर

 

पखांजुर–जिला प्रशासन कांकेर द्वारा आज शैक्षणिक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाकर कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तरीय प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले जिले के विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए कलेक्टर चन्दन कुमार ने कहा कि इसका पूरा श्रेय विद्यार्थियों को जाता है, जिन्होंने कड़ी मेहनत कर मेरिट सूची में अपना स्थान बनाया है। उन्होंने कहा कि आप पिरामिड के ऊपर हैं, लेकिन यहां पर बने रहना एक चुनौती है। आपको जो आज गर्व के रूप में देख रहे हैं, वे आपको भविष्य के तराजू में तौलेंगे। आप लोगों ने जो कड़ी मेहनत की है, उसे श्रृंखला में बनाये रखें, इसी तरह आप आगे भी मेहनत करें और अन्य विद्यार्थियों को भी बतायें। आपका व्यक्तित्व संतुलित होना चाहिए, पढ़ाई के साथ-साथ आप अपने रूचि को भी पूरा करें। कलेक्टर चन्दन कुमार ने मेरिट सूची के विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके माता-पिता एवं गुरूजनों को शुभकामनाएं दी।
अपर कलेक्टर एस.पी. वैद्य ने प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि आपने अपनी कड़ी मेहनत से अपने मॉ-बाप, स्कूल और गुरूजनों का नाम रोशन किया है। मैं आपके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हॅू। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल ने उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने के लिए विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि अन्य विद्यार्थी भी इसका अनुसरण करेंगे और कड़ी मेहनत से उपलब्धि हासिल कर जिले के नाम रोशन करेंगे। अग्रवाल ने मेरिट सूची के सभी विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। जिला शिक्षा अधिकारी टी.आर. साहू ने अपनी प्रतिवेदन में बताया कि कांकेर जिले के 08 विद्यार्थियों ने राज्य स्तरीय मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया है, इनमें कक्षा 10वीं के छः एवं कक्षा 12वीं के दो विद्यार्थी शामिल हैं। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोण्डाहूर के सोनाली बाला ने 98.67 प्रतिशत प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार आदर्श विद्यानिकेतन हाई स्कूल पी.व्ही. 46 पखांजूर के कमलेश सरकार ने 98.17 प्रतिशत प्राप्त कर द्वितीय स्थान, लाईफ एकेडमी इंग्लिश मिडियम हाई स्कूल पखांजूर के प्रेम बिस्वास ने 97.67 प्रतिशत, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोण्डाहूर के कंकना घरामी ने 97.50 प्रतिशत, आदर्श विद्यानिकेतन हाई स्कूल पी.व्ही. 46 पखांजूर के हेमा दत्ता ने 97.33 प्रतिशत, हाईस्कूल अंबेडकर नगर के नुपुर बिस्वास ने 96.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा में राज्य स्तरीय मेरिट सूची में जिले के दो विद्यार्थियों ने अपना स्थान बनाया है। स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चारामा के अक्षय शर्मा ने 95.40 प्रतिशत अर्जित कर पांचवा स्थान और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पोड़गांव के नागेश्वरी ने 94.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दसवां स्थान प्राप्त किया है। सम्मान समारोह में कक्षा 10वीं एवं 12वीं में जिला स्तर पर टॉप टेन में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर जी.एस. नाग, खण्ड शिक्षा अधिकारी कांकेर भुवन जैन एवं भानुप्रतापपुर के संजय ठाकुर सहित संकुलसमन्वयक और विद्यार्थियों के पालकगण उपस्थित थे।

Live Cricket Live Share Market

विडिओ  न्यूज जरूर देखे 

[elfsight_youtube_gallery id="3"]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close