मादक पदार्थों की तस्करी, क्रय-विक्रय एवं दुरुपयोग पर नियंत्रण एवं कार्यवाही के संबंध में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित

जीपीएम जिला ब्यूरो अंशु सोनी की रिपोर्ट
जीपीएम जिला ब्यूरो अंशु सोनी की रिपोर्ट

*झोलाछाप डॉक्टरों के विरूद्ध करें कड़ी कार्रवाई : कलेक्टर*

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, 24 जुलाई 2024/ स्वापक औषधि मनः प्रभावी पदार्थों के अनाधिकृत व्यवसायियों पर नियंत्रण हेतु जिला स्तरीय समन्वय समिति का गठन किया गया है। कलेक्टर श्रीमती लीना कमलेश मंडावी की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट के अरपा सभा कक्ष में समन्वय समिति की बैठक में मादक पदार्थों की खेती, तस्करी, क्रय-विक्रय एवं दुरुपयोग पर नियंत्रण एवं कार्यवाही के संबंध में चर्चा की गई।
बैठक में नशीले पदार्थों से होने वाले नुकसान के प्रति जन जागरूकता हेतु समाज कल्याण विभाग के सहयोग से अभियान चलाने, सभी मेडिकल दुकानों के बाहर प्रतिबंधित दवाइयों की सूची प्रदर्शित कराने, सभी स्कूलों, कॉलेजों, आश्रम-छात्रावासों के आसपास नशीली पदार्थों की बिक्री प्रतिबंधित होने की सूचना प्रदर्शित कराने पर सहमति व्यक्त की गई। इसी तरह गांजा, भांग, तम्बाखु, अफीम आदि मादक पदार्थों की खेती पर रोक लगाने, राज्य एवं जिले की सीमावर्ती क्षेत्रों में नशीली पदार्थों की तस्करी पर विशेष निगरानी रखने, बिना बिल के दवाइयों का विक्रय कर रहे मेडिकल दुकानों पर कार्यवाही करने, नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने सभी ट्रान्सपोर्ट वाहनों की स्कैनिंग कर वाहनों की जांच करने पर चर्चा की गई।
कलेक्टर ने गैर कानूनी रूप से खास कर ग्रामीण एवं वनांचल क्षेत्रों में इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों पर कड़ी कार्यवाही करने और एैसे डॉक्टरों की पहचान एवं पकड़ के लिए सूचना तंत्र मजबूत रखने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होन बैठक में हुई चर्चा के अनुसार कार्यवायी करने और हर महीने समिति की बैठक आयोजित करने के भी निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल, अपर कलेक्टर नम्रता आनंद डोंगरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए के पी तेंदुलकर, सीएमएचओ डॉ नागेश्वर राव, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ ललित शुक्ला, जिला आबकारी अधिकारी पलक नंद सहित शिक्षा, उद्योग, वन, समाज कल्याण, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129