कलिंगा विश्वविद्यालय ने किया मोटरसायकल गुरुजी को सम्मानित

नया रायपुर:–कलिंगा विश्वविद्यालय ने 2023 में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल द्वारा सम्मानित शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए एक शिक्षक सम्मान समारोह 2024 का आयोजन किया। यह कार्यक्रम कलिंगा विश्वविद्यालय के सभागार में हुआ, जिसमें राज्य भर के शिक्षकों के उल्लेखनीय योगदान पर प्रकाश डाला गया।
इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त आईएएस और उच्च शिक्षा विभाग के पूर्व प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की गरिमामयी उपस्थिति रही। आलोक शुक्ला ने अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ मिलकर दीप प्रज्वलित कर शैक्षिक उत्कृष्टता के एक यादगार समारोह की शुरुआत की।
कार्यक्रम की शुरुआत बीसीए तृतीय सेमेस्टर की प्रतिभावान छात्रा सुश्री अनंता कुमारी और इंटीरियर डिजाइनिंग पांचवे सेमेस्टर की सुश्री रितु वर्मा द्वारा प्रस्तुत आकर्षक स्वागत नृत्य से हुई, जिसने कार्यक्रम को जीवंत बना दिया। इसके बाद कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने कलिंगा विश्वविद्यालय की यात्रा और अकादमिक उत्कृष्टता के प्रति उसकी प्रतिबद्धता पर विचार करते हुए स्वागत भाषण दिया।
डॉ. सुनैना शुक्ला, कॉरपोरेट एवं माइंडफुलनेस प्रशिक्षक ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर एक सत्र लिया और शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रीय शिक्षा नीति का गहन अवलोकन प्रदान किया, तथा शैक्षिक मानकों को समर्थन देने और आगे बढ़ाने में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की भूमिका के महत्व को रेखांकित किया।
मुख्य अतिथि आलोक शुक्ला ने शिक्षा के क्षेत्र में अपने लंबे करियर के बहुमूल्य अनुभव साझा किए और उपस्थित दर्शकों को प्रेरणादायी शब्द दिए। कार्यक्रम में एक आकर्षक सत्र भी शामिल था, जिसमें सभी 44 पुरस्कार विजेता शिक्षकों को अपने व्यक्तिगत अनुभव और विचार साझा करने का अवसर मिला। उनके असाधारण योगदान के सम्मान में, सभी भाग लेने वाले शिक्षकों को शॉल, स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
अतिथियों ने कलिंगा विश्वविद्यालय के शानदार आतिथ्य का आनंद लिया और परिसर का दौरा करने का अवसर प्राप्त किया, जहां उन्होंने विश्वविद्यालय के प्रयासों और सुविधाओं की सराहना की।
समारोह में न केवल इन प्रतिष्ठित शिक्षकों की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया, बल्कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा के भविष्य को आकार देने में समर्पित शिक्षण पेशेवरों की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी जोर दिया गया। छात्र कल्याण की प्रभारी अधिष्ठाता लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।
बता दें कि नया रायपुर में स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय शिक्षा और अनुसंधान में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक प्रमुख संस्थान है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और पोषण वातावरण प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ, विश्वविद्यालय का उद्देश्य छात्रों और शिक्षकों को उनकी उच्चतम क्षमता प्राप्त करने के लिए समान रूप से सशक्त बनाना है। *मोटरसाइकल गुरुजी की अलग पहचान* शिक्षा जगत में नवाचार के लिए ख्याति प्राप्त मोटरसाइकल गुरुजी देवेंद्र कुमार देवांगन 17 अगस्त 2006 से ज्ञान ज्योति प्राथमिक शाला कोडोली में पदस्थ शिक्षक विकासखंड -नारायणपुर, जिला -नारायणपुर का कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रांगण में भव्य समारोह के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के पूर्व प्रमुख शिक्षा सचिव डॉ आलोक शुक्ला एवं कुल सचिव डॉ संदीप गांधी के द्वारा श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह के द्वारा उनके शिक्षा जगत में किए गए कार्यों के लिए सम्मान किया गया पूर्व शिक्षा सचिव डॉक्टर आलोक शुक्ला ने सभी शिक्षकों से आव्हान किया कि वे छत्तीसगढ़ के शैक्षणिक विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में शासन की तन मन और धन से मदद करें इसी क्रम में उन्होंने शिक्षा जगत में किए गए कार्यों के लिए मोटरसाइकिल गुरुजी देवेंद्र देवांगन की प्रशंसा भी किए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129